(100% गारंटी) ₹1000 का लोन कैसे मिलेगा ? यहाँ रिजेक्ट नहीं होगा ₹1000 Ka Loan Kaise Milega

4.4/5 - (29 votes)

Step by step क्या आप तुरंत ₹1000 का पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं? तो आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ₹1000 का पर्सनल लोन कैसे मिलेगा (₹1000 Ka Loan Kaise Milega)? के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। सामान्य रूप से कहा जाए, तो तुरन्त ₹1000 का कर्ज़ प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन माध्यम से प्रोवाइड किया जाने वाला Loan App बढ़िया रहेगा,

क्योंकि आपको किसी भी बैंक के माध्यम से ₹1000 का लोन प्राप्त करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन हो सकता है, तो ऐसी स्थिति में सबसे बढ़िया ऑप्शन यही है कि ऑनलाइन माध्यम से जो भी प्लेटफार्म लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है, उससे ₹1000 की लोन प्राप्त करें।

वैसे, सामान्य रूप से हम आपको बता दें कि ₹1000 का लोन प्राप्त करने के लिए Kredit Bee, Paytm, Kisst, mPocket जैसे अन्य App है, पर हम आपको True Balance App के माध्यम से ₹1000 का पर्सनल लोन कैसे मिलेगा? के बारे में जानकारी देंगे, क्योंकि इस App के माध्यम से Loan लेने का Process बहुत साधारण है।

₹1000 Ka Loan Kaise Milega– 2024

जैसा कि अभी हमने आपको ऊपर इस बात की जानकारी दी है कि हम आपको इस लेख के द्वारा True Balance App से ₹1000 ka Loan Kaise Milega? के बारे में जानकारी देंगे, तो आइए सबसे पहले हम आपको True Balance App द्वारा प्रोवाइड की जाने वाली पर्सनल लोन सुविधा की कुछ जरूरी बातें बता देते हैं।

ये देखो:-60 हजार का लोन ले जाओं MobiKwik दे रहा 60 हजार का लोन Claim करें

  • Loan Amount:- True Balance App के माध्यम से आपको न्यूनतम ₹1000 और अधिकतम ₹100000 तक का पर्सनल लोन प्राप्त हो जाएगा।
  • Interest Rate:- आप True Balance App के माध्यम से जो Loan Amount प्राप्त करेगें, उस Amount पर आपको प्रत्येक महीने के हिसाब से 2.4% का ब्याज दर देना पड़ेगा।
  • Tenure:- जब आप True Balance App की सहायता से पर्सनल लोन के रूप में जो भी धनराशि प्राप्त करेंगे, उसे चुकाने के लिए न्यूनतम समय 62 days और अधिकतम समय 6 Months का है।
  • Processing Fees:- इस ऐप द्वारा या फिर किसी अन्य द्वारा लोन प्राप्त करने के लिए कुछ Processing Fees देना पड़ता है, तो इस ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करने पर Processing Fees लगभग 6% देना पड़ सकता है।
  • Cibil Score:- वैसे इस ऐप के माध्यम से Personal Loan प्राप्त करने के लिए आपका Cibil Score 750 होना चाहिए, लेकिन जब लोन की धनराशि ₹1000 का हो, तो आपका Cibil Score खास मायने नहीं रखता है।
  • Loan Approval Time:-  इस True Balance App के माध्यम से लोन आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण कर लेने के पश्चात आपको तुरंत लोन अमाउंट प्राप्त हो जाएगा।

ये वाला देखो:-New Loan एप से 10000 का लोन कैसे प्राप्त करे

₹1000 Ka Loan Kaise Milega Apply Process

True Balance App की सहायता से ₹1000 का लोन प्राप्त करने की प्रक्रिया बहुत ही साधारण है इसके लिए इसमें आपको कुछ मिशन कंप्लीट करना पड़ेगा जैसे ही आप मिशन कंप्लीट कर लेंगे तो आप काफी आसानी से ₹1000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं

और ₹1000 का लोन प्राप्त करने के लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई डॉक्यूमेंट देने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और ना ही किसी योग्यता की जरूरत होगी तो नीचे दिए हुए निम्न स्टेप को फॉलो करें और True Balance App की मदद से ₹1000 का लोन प्राप्त करें।

#1. True Balance App Download करें

सर्वप्रथम आपको Google Play Store की सहायता से True Balance App डाउनलोड कर लेना है, डाउनलोड करने के तुरंत बाद आप उस ऐप को ओपन कर ले।

#2. Language select करें

True Balance App ओपन करने के पश्चात आपको कई सारे Language मिलेगा, जिसमें से आपको अपने अनुसार कोई एक Language सेलेक्ट कर लेना है और Start पर क्लिक करना है।

ये वाला देखो:-Emergency ₹5000 का लोन पाने के लिए क्या करे? बस ये कर लो 

#3. Login करें

Start पर क्लिक करने के पश्चात आपको Mobile Number दर्ज करने का ऑप्शन मिलेगा, तो आप अपने 10 अंकों का मोबाइल नंबर दर्ज करके सेंड ओटीपी पर क्लिक करें और फिर ऑटोमेटिक OTP वेरीफाई हो जाएगा।

#4. Password Create करें

OTP Verify हो जाने के पश्चात आप ऑटोमेटिक पासवर्ड क्रिएट वाले पेज पर चले जाएंगे, तो वहां पर आपको अपने अनुसार पासवर्ड क्रिएट कर लेना है और फिर उसे पासवर्ड को कंफर्म करके आगे बढ़ जाना है।

ये वाला देखो:-मुझे ₹50000 का लोन चाहिए पैन & आधार कार्ड पे अभी नंबर पर call करे

#5. Level Up Loan

पासवर्ड क्रिएट कर लेने के पश्चात आप True Balance App के Home Page पर चले जाएंगे वहां पर आपको Lavel Up Loan का ऑप्शन दिखाई देगा, तो उसे पर क्लिक कर देना है।

#6. Service Accept करें

Level Up Loan के ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपको कुछ Term & Condition दी जाएगी, तो आप उसे Tick Mark करके Agree & Condition पर क्लिक करना है।

ये वाला देखो:-Free फेडरल बैंक में जीरो बैलेंस खाता ऑनलाइन कैसे खोलें 2024

#6. Aadhar & Pan Card Upload करें

जब आप Term & Condition एक्सेप्ट कर लेते हैं, तो आपको अपना आधार कार्ड और पैन कार्ड अपलोड करने का ऑप्शन मिलेगा, तो आप आधार कार्ड एवं पैन कार्ड तुरंत अपलोड करें।

ये वाला देखो:-(New एप)अर्जेंट में आधार कार्ड से लोन कैसे लें?

#7. Get Started

पैन कार्ड आधार कार्ड का फोटो अपलोड करने के पश्चात आपको Get Started का ऑप्शन मिल जाएगा तो आप उसे पर क्लिक करके लोन के कुछ अन्य स्टेप पूरा करके लोन प्राप्त कर सकते हैं।

#8. Mission पूरा करें

Get Started के ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात यदि आप ₹1000 से अधिक का लोन प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसमें आपको आगे कुछ मिशन दिखाई देगा, तो आप उस मिशन को कंप्लीट करते हैं तो कंप्लीट किए हुए मिशन के अनुसार धनराशि आपके लोन अमाउंट में Add हो जाएंगे। इस प्रकार से आपकी Loan की धनराशि प्राप्त हो जायेगी।

ये देखो:-आधार कार्ड से लोन कैसे लें ? Step by step प्रोसेस के साथ

#8. Get This Loan

जब आप Get Started करके Next Page जायेंगे, तब आप लोन प्राप्त करने के लिए 1st Lavel पर रहेगें, तो आप जितने भी लोन की धनराशि के लिए एलिजिबल होंगे (₹1000 से अधिक) वह धनराशि आपको दिखाई देगी, तो लोन की धनराशि प्राप्त करने के लिए Get this Loan के ऑप्शन पर क्लिक करके लोन प्राप्त कर लेना है।

#10. लोन प्राप्त करें

जैसे ही आप Get this Loan के ऑप्शन पर क्लिक करते है, तो Loan Amount काफी आसानी से आपको प्राप्त हो जाएगा और यह लोन अमाउंट आपके True Balance App में प्राप्त होगा, फिर आप इस ऐप के माध्यम से पैसे कहीं भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

32 thoughts on “(100% गारंटी) ₹1000 का लोन कैसे मिलेगा ? यहाँ रिजेक्ट नहीं होगा ₹1000 Ka Loan Kaise Milega”

Leave a Comment