₹10000 का लोन कैसे लें, Low CIBIL, NO income Proof 10000 ka loan kaise le अभी सम्पर्क करें

4.6/5 - (263 votes)
10000 ka loan Kaise milega

I need ₹10,000 loan urgently in 2024. स्टेप बाई स्टेप online अर्जेन्ट में ₹10000 का लोन कैसे लें ? लोन का Approvel मात्र 5 मिनट में मिलेगा आप मोबाइल से ही Apply कर सकते हैं उसमे भी 4 हजार तक का लोन बिना ब्याज का भी मिल सकता हैं (आर्टिकल में निचे) और 10 हजार का लोन apply करने के लिए निचे लिंक दिया गया है . स्टेप फॉलो करते ही लोन अकाउंट में ट्रान्सफर हो जायेगा.

लोन देने वाली संस्था लोन App /NBFC/बैंक
लोन का प्रकारPersonal लोन /अनसिक्योर्ड
ऋण राशि 10000 का लोन
भुगतान अवधि min. 3 माह – max. 12 माह
प्रोसेसिंग शुल्क 1 % +GST

10000 का लोन :-अगर आपको 10000 रुपए की तत्काल आवश्यकता है तो 10000 का तत्काल लोन आसानी से कम ब्याज दर पर बहुत सारी लोन एप और लोन संस्थाए (NBFC) ऑफर कर रही हैं अतः आधा से 1 घंटे के अंदर में अप्रूवल मिल जाएगा बिना सैलरी स्लिप और Low सिबिल पर भी .

Online mobile se loan

अगर आपको ₹10000 रूपये की जरूरत है और इस पैसे का इस्तेमाल आप मेडिकल इमरजेंसी, ट्यूशन फीस, ट्रैवल खर्चे, कर्ज चुकाने के लिए, या किसी काम में ₹10000 रुपया घट रहा हो या किसी भी अन्य पर्सनल काम के लिए ₹10000 रूपये की जरूरत है तो आप सिर्फ मोबाइल से ऑनलाइन apply करके अपने बैंक अकाउंट में आसानी से ऋण लें सकते हैं. घर बैठे अकाउंट में लोन प्राप्त करने के लिए स्टेप by स्टेप प्रोसेस फॉलो करें ..

मिनटों में 50 हजार का लोन कैसे apply करेंगे जानिए

ऑनलाइन पर्सनल लोन प्रदान करने वाले RBI द्वारा प्रमाणित online लोन ऐप उपलब्ध है साथ में कई non-finance बैंकिंग कंपनियां भी हैं जो चंद मिनटों में आपको लोन प्रदान करती है. तो इस प्रकार निराश होने की जरूरत नहीं है.

Table of Contents

10000 का लोन कहां इस्तेमाल कर सकते हैं?

  • इलाज के लिए / मेडिकल इमरजेंसी.
  • यात्रा के लिए.
  • शादी में खर्च करने के लिए.
  • एजुकेशन के लिए.
  • किसी का उधार चुकाने के लिए.
  • जरूरी पर्सनल कामों के लिए.

लोन कहां से मिलेगा?

एक बात जान लीजिए यहां पर हम गवर्नमेंट या प्राइवेट बैंकों का जिक्र नहीं करेंगे क्योंकि आपको शीघ्र लोन की आवश्यकता है और बैंक में लंबे लम्बे प्रक्रियाओ से गुजरना पड़ेगा इसलिए यहां पर दूसरा ऑप्शन बताया जा रहा है जिसके माध्यम से आप तत्काल online लोन पा सकते हैं.

Online श्रमिक कार्ड से 50000 का लोन कैसे लें?

पेटीएम 10,000 लोन डिटेल्स 2024

Loan App पेटीएम
ब्याज दर 8% Starting
प्रोसेसिंग शुल्क 1%+ GST
लोन राशी 10000 ka loan
भुगतान अवधि 6 to 24 months
लोन अप्रूवल time 2h. to 24 hour
बिना ब्याज के फ्री apply करना है क्लिक करें
10000-ka-loan-chahie-10-hajar-ka-loan-Kaise-le

जी हां, पेटीएम के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन यह भी जान लीजिए कि पेटीएम एक मोबाइल एप्लीकेशन है जो कि पैसे ट्रान्सफर करने की सुबिधा से लेकर कई अन्य प्रकार की सर्विस के साथ साथ online मोबाइल से पर्सनल लोन प्रदान भी करता है. यहां से आप न्यूनतम 10000 से लेकर अधिकतम 3 लाख तक लोन प्राप्त कर सकते हैं.

लोन अप्लाई करें यहाँ से इसके अलावे निचे में स्टेप वाइज लोन apply करके live दिखाया गया हैं .पेटीएम एप एक नॉन फाइनेंस बैंकिंग कंपनी यानी NBFC के द्वारा प्रमाणित कंपनी है. जोकि हंड्रेड परसेंट सिक्योर एंड विश्वसनीय और साथ में RBI बैंक द्वारा भी प्रमाणित हैं .

तत्काल गरीब आदमी को लोन कैसे मिलेगा ? cheak करें  

Paytm App Se Loan Lene Ka Process

Paytm App की सहायता से काफी आसानी से 2 से 3 मिनट के अंदर लोन लिया जा सकता है, अगर आप Paytm App के माध्यम से ₹10000 या फिर इससे अधिक का लोन प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप काफी आसानी से नीचे दिए हुए तरीकों को फॉलो करें, Paytm App के सहायता से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm App के माध्यम से लोन लेने के तरीकों के बारे में बताने से पहले हम आपको यह बता देगी आप इस Paytm App को Google Play Store के माध्यम से डाउनलोड करने के पश्चात अपना अकाउंट क्रिएट कर ले, तब आप नीचे दिए हुए प्रोसेस के माध्यम से Paytm App की सहायता से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

#1. Paytm App Open करें

सर्वप्रथम आप Paytm App Open करें, तो आपको नीचे दिखाए हुए फोटो के तरह दिखाई देगा।

(100% गारंटी) ₹1000 का लोन कैसे मिलेगा ? यहाँ रिजेक्ट नहीं होगा 

step 1.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 1.

#2. Loan & Credit Card में जाए

Paytm App Open करने के पश्चात आपको शुरू में ही Loan का ऑप्शन मिल जाएगा या फिर आप Loan And Credit Card के सेक्शन में जाएं वहां पर आपको एक लोन का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें, आप नीचे दिए हुए फोटो के माध्यम से बहुत अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

step 2.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 2.

#3. Loan From Fill करें

जब आप Loan & Credit Card के सेक्शन में जाकर Loan वाले ऑप्शन पर क्लिक करेंगे, तब कुछ समय तक Processing होगा और फिर एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें आपको 3 Step लोन का फॉर्म भरना होगा, तो 3 स्टेप में लोन का फॉर्म भरने के लिए प्रोसेस नीचे निम्न प्रकार से दिया गया है।

step 3.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 3.

1st Step:- 1st Step में आपको Basic Details भरना है, इसमें आपको सबसे पहला अपने PAN Card Number डालना है। इसके बाद आपको अपना Date Of Birth भर देना है, फिर अंत में आपको अपना Email ID डाल कर नीचे दिए हुए दो खाली जगह पर Tick Mark करना है और फिर Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है। आप नीचे दिए हुए फोटो के माध्यम से आप बहुत अच्छी तरह से समझ जाएंगे।

इसे पढ़ें:-Online 3 हजार का लोन कैसे लें?

step 4.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 4.

2nd Step:- इतनी प्रक्रिया पूरा करने के पश्चात आपके लिए सेकेंड ऑप्शन खुलेगा, जिसमें आपको employed की स्थिति, Company Name, Early Income, Home Address Pin Code, Purpose Of Loan को क्रमानुसार भाग लेना है। इसका भी फिगर नीचे निम्न प्रकार से दिखाया गया है, तो आप उससे समझ सकते हैं।

step 5.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 5

3rd Step:- जब आप ऊपर के 2 स्टेप पूरी अच्छी तरह कैसे पूर्ण कर लेंगे, तो आपके लिए तीसरा ऑप्शन ओपन हो जाएगा, जिसमें आपके द्वारा भरे हुए डिटेल के अनुसार Loan Offer मिलेगा, जो अलग-अलग सिविल स्कोर पर अलग-अलग लोन अमाउंट हो सकता है, इसके बाद इसमें आपको Get Continue का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।

step 6.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 6

#4. Loan Deatil देखे

जब आप Get Continue के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको Loan से संबंधित सभी Deatil मिल जाएगी, मुख्य रूप से आपको यह जानकारी हो जाएगी कि लोन लेने के बाद आपको कितना पैसा मिलेगा कितना EMI देना पड़ेगा और कितने समय में आप उस Loan को चुका सकते हैं, इसके इस पेज पर सबसे नीचे दिखाई दे रहे Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

step 7.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 7

#5. KYC Verifiction करें

जब आप अपने लेने वाले लोन से संबंधित सभी डिटेल देखने के पश्चात Continue के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो आपको KYC की प्रक्रिया पूर्ण करना रहेगा, जिसके लिए आपको अपनी एक Selfi Upload करनी रहेगी, तो आप अपनी फोटो खींचकर Selfi Upload कर दें।

step 8.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 8

#6. Bank Details दर्ज करें

Selfi Upload करने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपने Bank Details देना पड़ेगा। सामान्य रूप से आप जिस बैंक में पैसा लेना चाहते हैं, उस बैंक का Account Number & IFSC code दर्ज कर दे।

step 9.  ₹10000 loan apply from patym app
patym loan apply step 9.

#7. Get Loan

जब आप ऊपर बताए हुए सारी प्रक्रिया को पूर्ण कर लेंगे, तो कुछ समय के अंदर आपके द्वारा अप्लाई किया हुआ लोन आपके बैंक के अकाउंट में पहुंच जाएगा, फिर आप उस Loan को अपने काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

10000 के लोन पर ब्याज दर कितना होगा ?

कंपनी के दावे के अनुसार अगर आप पेटीएम से 10000 का पर्सनल लोन लेते हैं तो उस पर ब्याज दर सालाना 8% से शुरू है और अधिकतम आवेदक के प्रकार पर भी डिपेंड करेगा.

जैसे की आवेदक की सिबिल या क्रेडिट स्कोर जो की 700 से उपर अच्छा माना जायेगा इसके साथ आय का स्रोत होना आवश्यक हैं या बैंक के लेनदेन का स्टेटमेंट की डिटेल्स आदि .ये सभी कारक आपके लोन के ब्याज दर को प्रभावित करते हैं .

 10000 का लोन (हिंदी में जाने)

Note : हालांकि एक बात का ध्यान रखें जब भी RBI बैंक के द्वारा रेपो रेट में बदलाव किया जाता है तो अन्य लोन सस्थाएं या बैंक अपने ब्याज दरो में बढ़ोतरी या कटौती करते हैं . या कई बार बैंक त्यौहार या स्पेशल time में ऑफर पेश करती हैं . इस प्रकार इसकी लेटेस्ट जानकारी आप लाइव चैट के माध्यम से अधिकारी से या कस्टमर केयर के द्वारा बातचीत से मालूम कर सकते हैं.

इसे पढ़ें :- कम ब्याज पर बजाज फाइनेंस से लोन कैसे apply करें  

प्रमुख लोन संस्थाओ के लोन पर ब्याज दर की तुलना करें

Bank/NBFC/Loan Appinterest rate
State Bank of India10.25%
Punjab National Bank8.55% onwards
Axis Bank15.20%
Bank of Baroda8.50% onwards
Canara Bank6.60%
Bajaj Finserv12.99% onwards
CASHe33% to 36%
Early Salary24% onwards
HDFC Bank10.75% onwards
Home Credit24% onward
Kotak Mahindra Bank10.75 onwards
Kreditbee1.02% p.m. onwards
Moneytap1.25% p.m. onwards
TATA Capital10.99% onwards
LIC Housing Finance Ltd.11.30% onwards

इसे पढ़ें:-श्रीराम फाइनेंस सबसे फ़ास्ट और ब्याज पर लोन दे रहा है ये है तरीका  

10,000 के लोन के लिए भुगतान की अवधि

अगर आप 10000 का लोन पेटीएम से लेते हैं तो लोन के भुगतान की अवधि 6 महीने से लेकर अधिकतम 24 महीने के लिए होगी. इतना समय है सामान्य व्यक्ति के लिए लोन चुकाने के लिए पर्याप्त समय हैं.

पेटीएम से लोन मिलने में कितना समय लगेगा

अगर आप पेटीएम से तत्काल 10000 का लोन पाना चाहते हैं तो सभी प्रोसेस पूरी होने के बाद आपको लोन 2 से 3 घंटे के अंदर अप्रूव हो जाएगा. और यह अधिकतम 24 घंटे का समय ले सकता है.
और अप्रूव होते हैं यह राशि आपके अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाएगी.

 प्रोसेसिंग चार्ज कितना होगा

अगर आप पेटीएम से 10000 का लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो प्रोसेसिंग शुल्क सामान्य रूप 1%+ GST अलग से जोड़ी जाती है.  हालांकि जब आप पेटीएम एप्स से ऑनलाइन पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करेंगे तब अंत में कैलकुलेट करके बता दिया जाएगा कि आपका प्रोसेसिंग शुल्क कितना लगेगा. क्योंकि यह आवेदक के प्रकार पर भी डिपेंड करता है. इस स्थिति में अगर आपका सोर्स ऑफ इनकम है और सिविल स्कोर अच्छा है तो आपका प्रोसेसिंग शुल्क कम हो जाएगा और ब्याज दर भी  न्यूनतम लगेगा.

छोटे लोन के लिए बेस्ट instant लोन एप 2024

यहाँ पर उन लोन app की लिस्ट दी जा रही हैं जो छोटे अमाउंट के लोन कम समयावधि के लिए तुरंत प्रदान कर देती हैं यहाँ तक की इनमे से सभी app RBI द्वारा रजिस्टर्ड हैं और ये आधार कार्ड या पैन कार्ड जैसे कागजात के माध्यम से तुरंत varify कर देती हैं . अपेक्षाकृत इनका ब्याज मंथली तौर पर चार्ज किये जाते हैं और अपेक्षाकृत अधिक हो सकते हैं .हालाँकि ये इंमरजेंसी में लोन लेने के लिए ठीक हैं .

एप नाम ऋणरेटिंगब्याज २०२4समयावधि
Navi 20 लाख तक 4/59.9% pm. से शुरू3 to 72 मंथ
Zest money 5 लाख तक 4/514% pm. से शुरू 3 to 12 मंथ
StashFin1000 to 5 लाख4.1/512% to 60% PA. 3 to 6 months
LoanTap50000 to 20 लाख3.8/511% to 24% PA.6 to60 months
Bajaj finserve50 लाख4.6/510.49% PA. शुरू 12 to 72 मंथ
FlexSalary2 लाख4.3/518% to 36% PA.10 to 36 मंथ
Dhani1000 to 15 लाख3.4/513.99% PA. शुरू 3 to 24 months
KreditBee1000 to 4 लाख4.5/51.02% to 2.49% pm. 24 months
HomeCredit5 लाख तक 4.4/524 to 49.9% PA. 12 to 48 मंथ
IDFC First Bank40 लाख तक 3.9/510.49% PA. शुरू 6 month mini.
PaySense5000 to 5 लाख 3.5/51.4% to 2.3% pm.3 to 60 months
Fullerton India50000 to 25 लाख 2.2/511.99% PA.60 months max.
SmartCoin4000 से 1 लाख 3.9/50 to 30% Pa.-मंथ
mPokket1000 to 30 हजार 4.4/51 to 6% pm. 4 moths max.
MoneyView5 to 5 लाख 4.7/51.33% pm.60 महिना Max.
IndiaLends15000 to 50 लाख 4/510.75 to 25% PA.12 to 60 months
Fibe5000 to 5 लाख4.4/512 to 30% PA.3 to 36 months

लोन लेने के लिए योग्यता

  1. भारत के निवासी होने चाहिए.
  2. न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 65 वर्ष की सीमा है.
  3. क्रेडिट स्कोर 700 से लेकर 750 या उपर होना चाहिए.
  4. आपके आय का स्रोत होना चाहिए. (Min-10k)

लोन लेने के लिए दस्तावेज

अगर आप सेल्फ एंप्लॉयड या इंडिविजुअल है तो आपके लिए नीचे दिए गए दस्तावेज को जमा करना आवश्यक है.

  1. PAN Card
  2. Documents for KYC (Identity proof, Address proof, Birth proof)
  3. Residential proof
  4. Income proof
  5. Bank statement (last 6 months)
  6. Office address proof
  7. Proof of continuity of business

For salaried person

सैलरी पाने वाले व्यक्ति के लिए नीचे दिए गए दस्तावेज को जमा करना आवश्यक है.

इसे पढ़ें:-आम आदमी को कितना लोन मिल सकता है?

  1. Residential proof
  2. Identity proof (Passport, Driver’s license, Voter’s ID)
  3. PAN Card
  4. Bank statement (last 3 months)
  5. Salary slips (last 3 months)
  6. Passport size photographs – 2

10000 लोन के लिए आवेदन कैसे करें

इसे पढ़ें:-(500+) फ्राड लोन app की सूची Fake loan app List

अगर आपको 10000 का लोन प्राप्त करना है पेटीएम से तो अप्लाई करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कीजिए.

  1. पेटीएम से पर्सनल लोन पाने के लिए 3 स्टेज को फॉलो करना पड़ेगा.
  2. इसके लिए आप पेटीएम मोबाइल ऐप डाउनलोड कीजिए और home पर पर्सनल लोन ऑप्शन पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद अपना बेसिक डीटेल्स पैन कार्ड,मोबाइल नंबर इत्यादि डालें.
  4. इसके बाद आपके ऑक्यूपेशन, सिबिल स्कोर इत्यादि से संबंधित जानकारी मांगी जाएगी.
  5. अब लोन अमाउंट चुनना होगा इसके बाद उसका emi, तथा ब्याज दर और प्रोसेसिंग शुल्क बता दिया जाएगा.
  6. सभी डाक्यूमेंट्स वेरीफाई होने के बाद आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा.
  7. लोन अप्रूव होने के बाद 24 घंटे के अंदर आपके लोन की राशि आपके अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाएगी.
  8. 10000 का लोन पेटीएम से लेने के बाद क्लोज कैसे होगा?

पेटीएम से 10000 लोन प्राप्त करने के बाद जब आपका काम हो जाए तब ब्याज सहित 10000 मूल रुपए को पेड करना होगा. इसके बाद  ऑनलाइन पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से डायरेक्ट लाइव चैट के माध्यम से अधिकारी से बात करके लोन क्लोज करवा सकते हैं इसमें कोई समस्या नहीं आएगी.

इसे पढ़िए :- हीरो फिन्कोर्प दे रहा लोन पर ऑफर cheak करें

Patym लोन कस्टमर केयर नंबर

Corporate Headquarters
One97 Communications LimitedB 121, Sector 5, Noida – 201 301, IndiaPhone: +91-120- 4770770Fax: +91-120- 4770771 CustomerCare: 0120-38883888

For Contact queries

https://paytm.com/care

For Support

[email protected]

For General Queries

[email protected]

FAQs

तत्काल में 10000 का लोन देने वाले कौन से ऐप हैं ?

10000 का लोन देने वाले एप्स/NBFC का नाम निम्न है – यहां से आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं. ये एप RBI/NBFC द्वारा प्रमाणित और पूरी तरह सेफ है .
Paytm app,Dhani app,Navi loan app,Snapit loan app,Tata capital,Hero Fincorp,Moneyview,Bajaj Finance इत्यादि.

10000 का लोन लेने के लिए सिबिल स्कोर कितना चाहिए?

अगर आप 10000 का लोन लेना चाहते हैं तो आपका सिविल स्कोर 700 या इससे अधिक होना चाहिए तभी आप को लोन जल्दी मिल पाएगा.

क्या 10000 का लोन गरीब को मिल सकता है?

जी बिल्कुल, कई मोबाइल एप्लीकेशन है जो कि आम आदमी को भी 10 हजार का लोन प्रदान करती है. patym पोस्टपेड(बिना ब्याज के 4 हजार तक लोन) और NBFC कंपनियों में टाटा कैपिटल, हीरो फिनकॉर्प इत्यादि कंपनियां हैं जो कि गरीब आदमी को भी पर्सनल लोन प्रदान करती है.इसके अलावे आप सरकारी स्कीम मुद्रा लोन योजना एवं pm स्वनिधि योजना से भी apply कर सकते है.

10000 का लोन लेने पर ब्याज दर कितना लगेगा ?

अगर आप 10000 का लोन लेना चाहते हैं तो उस पर ब्याज दरें 7% सालाना स्टार्ट होंगीं अगर आप सरकारी बैंकों के माध्यम से लेते हैं. वहीं अगर आप प्राइवेट बैंक से लेते हैं तो ब्याज दर 9% से स्टार्ट होगा. और वही अगर आप ऑनलाइन लोन देने वाले मोबाइल एप्लीकेशन या नॉन फाइनेंस बैंकिंग कंपनी से लेते हैं तो ब्याज दरें 15% से शुरू होगी.

आधार कार्ड से 10 हजार का लोन कैसे मिलेगा ?

एक बात का ख्याल रखिये की सिर्फ आधार कार्ड पर कोई भी लोन संस्था या बैंक या फिर online लोन प्रदान करने वाले एप हो लोन प्रदान नहीं करते बल्कि इसके साथ कई अन्य दस्तावेजो की जरूरत पड़ती है जैसे पासपोर्ट साइज़ फोटो ,पैन कार्ड ,सैलरी स्लिप,एड्रेस प्रूफ के साथ आय के स्रोत या बैंक स्टेटमेंट आदि. लोन संस्थाए आपके दस्तावेजों के जाँच के बाद ही आपको लोन की राशी कितनी मिलेगी ये तय करती है .

10 thoughts on “₹10000 का लोन कैसे लें, Low CIBIL, NO income Proof 10000 ka loan kaise le अभी सम्पर्क करें”

Leave a Comment