₹15000 का लोन कैसे लें? 2024 No Proof Loan in 59 minutes अप्लाई के साथ ₹15000 Ka Loan Kaise Le

4.8/5 - (69 votes)

₹15000 Ka Loan Kaise Le अगर आपको ₹15000 का लोन चाहिए या फिर आप यह जानना चाहते हैं कि 15000 का लोन कैसे ले? तो आज के वर्तमान समय में आपको बहुत सारे प्लेटफॉर्म जैसे Loan App, Bank, Finance Company, Pay Later App आदि मिल जाएंगे, जिसके माध्यम से आप काफी आसानी से ₹15000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि, इस लेख के माध्यम से हमने आपको काफी विस्तार पूर्वक ऐसे ही कुछ प्लेटफार्म के बारे में जानकारी दिए हुए हैं, जिसके माध्यम से आपको ₹15000 लोन का काफी आसानी से मिल सकता है, इसके अतिरिक्त इस लेख की सहायता से आपको आवेदन की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी प्राप्त होगी, जिसके माध्यम से आप ₹15000 लोन के लिए तुरंत आवेदन कर लोन प्राप्त कर सकते है, बस आपको यह लेख ध्यानपूर्वक पढ़ना है।

₹15000 Ka Loan Kaise Le – Platform

जैसा कि हमने आपके ऊपर यह विस्तार पूर्वक बताया है कि ₹15000 लोन लेने के लिए बहुत सारे प्लेटफार्म उपलब्ध है, तो नीचे निम्न प्रकार से ऐसे प्लेटफार्म के बारे में जानकारी दी गई है जहां से आपको ₹15000 का लोन काफी आसानी से मिल सके।

#1. Bank के माध्यम से ₹15000 Ka Loan Le

₹15000 का लोन लेने के लिए बैंक भी सबसे बढ़िया ऑप्शन है। हालांकि, बैंक के माध्यम से लोन लेने में आपको थोड़ा वक्त लग सकता है, लेकिन बैंक के माध्यम से भी आपको काफी आसानी से ₹15000 का लोन प्राप्त हो जाएगा। इसके लिए बस आपको अपने नजदीकी बैंक में जाकर लोन संबंधित जानकारी प्राप्त कर उसके अनुसार लोन के लिए आवेदन कर देना है।

(100% गारंटी) ₹1000 का लोन कैसे मिलेगा ? यहाँ रिजेक्ट नहीं होगा 

#2. समूह में Loan देने वाले Lender से ₹15000 Ka Loan Le

यदि आप गांव में रहते हैं तो हम आपको बता दें कि गांव में लोन देने के लिए कुछ समूह चलाए जाते हैं जिसमें कुछ महिलाओं का ग्रुप होता है और उसे ग्रुप की सभी महिलाओं को उनके आवश्यकता अनुसार लोन की धनराशि प्रोवाइड करता है और इस प्रकार के ग्रुप के साथ जुड़कर काफी आसानी से ₹15000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

#3. Finance Company के द्वारा ₹15000 Ka Loan Le

आप किसी भी फाइनेंस कंपनी जैसे Bajaj Finance, Jio Financial, L&T Finance आदि के माध्यम से ₹15000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं और आप इन फाइनेंस कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन या अथवा ऑफलाइन द्वारा लोन प्राप्त करने की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। Offline माध्यम से ₹15000 का लोन प्राप्त करने के लिए ब्रांच में Visit कर सकते हैं या फिर Finance कंपनियों का Official App इस्तेमाल कर सकते हैं।

(100% गारंटी) 10000 का लोन चाहिये

#4. Loan App से ₹15000 Ka Loan Le स्टेप by स्टेप apply करें

₹15000 का लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन माध्यम से लोन ऐप का इस्तेमाल करके लोन के लिए आवेदन करना चाहिए, क्योंकि देखा जाए तो ₹15000 का लोन अमाउंट काफी छोटा है और यह लोन अमाउंट काफी आसानी से लोन ऐप के माध्यम से प्राप्त हो सकता है।

यदि आप लोन ऐप के माध्यम से लोन प्राप्त करते हैं, तो ज्यादा भाग दौड़ करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और आवेदन करने के पश्चात कुछ ही समय के अंदर लोन अमाउंट तुरंत आपके बैंक अकाउंट में पहुंच सकता है, बस आपको सावधानीपूर्वक और सही लोन ऐप का इस्तेमाल करना है।

₹10000 से लेकर ₹30000 तक सैलरी वालों को लोन कितना मिलेगा?

वैसे, हम आपको बता दें कि नीचे निम्न प्रकार से एक Loan App के माध्यम से ₹15000 के लिए लोन आवेदन की प्रक्रिया की प्रक्रिया दर्शाई गई है, तो आप नीचे दिए हुए निम्न स्टेट पर ध्यान देकर ₹15000 के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं,

पर इससे पहले आपको Google Play Store की सहायता से IBL Finance App Download कर लेना है और यदि आप चाहे, तो अपनी इच्छा अनुसार किसी अन्य अप के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करके ₹15000 कार्टून प्राप्त कर सकते हैं।

#1. Language Select करें

IBL Finance App Download करने के पश्चात ऐप को ओपन करें और आपको शुरुआती समय में ही Language Select करने का ऑप्शन मिलेगा, तो आप अपने अनुसार सेलेक्ट कर ले।

(100% गारंटी) प्रधानमंत्री लोन योजना देखें

#2. Introduction देखें

Language Select करने के पश्चात आपकों कुछ इंट्रोडक्शन मिलेगा, उसे पर ध्यान पूर्वक पढ़ने के पश्चात नीचे दिए हुए Next के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#3. Permissions दे

इंट्रोडक्शन देखने के पश्चात इस ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए आपको Permissions देना पड़ेगा, तो आप नीचे दिए हुए Box में Tick Mark करके I Agree & Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

(100% गारंटी) 20000 का लोन चाहिये

#4. Mobile Number दर्ज़ करें

Permissions देने के पश्चात आपको Mobile Number दर्ज करके Continue पर क्लिक करने पर प्राप्त OTP को डालकर Mobile Number Verify कर लेना है।

#5. Apply Now पर क्लिक करें

Mobile Number Verify करने के पश्चात आप एक नए पेज पर चले जाएंगे, जहां पर आपको Apply Now का ऑप्शन दिखाई देगा, तो आप उस Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करें।

श्रमिक कार्ड से 50000 का लोन

#6. Pan Card Number

Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपको अपना Pan Card Number दर्ज करना रहेगा, तो आप उसे ध्यानपूर्वक दर्ज करें और Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#7. Persnol Detail दर्ज़ करें

श्रीराम फाइनेंस से लोन apply करें

Pan Card Number दर्ज करने के पश्चात आप फिर से एक नए पेज पर जाएंगे, जहां पर आपको अपना personal detail, education qualification, income detail जैसे अन्य चीजों के बारे में जानकारी देने के पश्चात Verify Pan & Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#8. Loan Approved

ऊपर आपके द्वारा दिए हुए डिटेल के अनुसार आप जितने Loan के लिए एलिजिबल होंगे, वह Loan Amount Show होगा और साथ में आपको उसे Loan Amount संबंधित Processing Fees, GST, EMI जैसे अन्य चीजों के बारे में जानकारी दी जाएगी और साथ में आपको नीचे Continue का ऑप्शन मिलेगा, तो आप उसे Continue के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#9. Aadhar eKYC करें

बैंक ऑफ़ बरौदा पर्सनल लोन apply

Loan Amount Approved हो जाने के पश्चात आपको Aadhar eKYC की प्रक्रिया पूर्ण करनी है, जिसमें आपको अपना आधार कार्ड का नंबर दर्ज करके कैप्चर दर्ज कर देना है और फिर आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP को Verify कर लेना है।

#10. Current Address

Aadhar eKYC की प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आपको Current Address वेरीफाई कर लेना है और इसके लिए आपको मात्र नीचे दिए हुए Verify & Continue के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#11. Choose Bank

Address वेरीफाई करने के पश्चात आपको बैंक का चयन कर लेना है, तो आप उसे बैंक को सेलेक्ट करें, जिस बैंक में आप ₹15000 का लोन प्राप्त करना चाहते हैं।

#12.  Bank Verify करे

बैंक का चयन करने के पश्चात आपको बैंक संबंधित सभी डिटेल दर्ज कर लेना है और Bank Verify की प्रक्रिया को पूर्ण कर लेना है।

#13. Accept करे

ऊपर के सभी प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आपको लोन अमाउंट एक्सेप्ट करने के लिए इस कंपनी के Term & Condition को अच्छे से ध्यान पूर्वक पढ़कर नीचे दिए हुए Box में Tick करने के पश्चात Submit के ऑप्शन पर क्लिक करें। इतनी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के पश्चात कुछ समय के अंदर ₹15000 का लोन अमाउंट आपके बैंक अकाउंट के अंदर पहुंच सकता है।