i need 20000 loan urgently अर्जेन्ट में 20000 का लोन चाहिए 2024

4.4/5 - (27 votes)

i need 20000 loan urgently 20000 ka loan Kaise le अगर आप ₹20000 का लोन लेना चाहते हैं तो आइए इस आर्टिकल में 20000 लोन प्राप्त करने के जितने भी तरीके हैं चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन हो सभी तरीके एक्सप्लेन किए गए हैं. Mobile se 20000 ka loan

सबसे बेस्ट तरीका बताया गया है कि मोबाइल से घर बैठे सीधे खाते में चंद घंटों या मिनटों के अंदर 20000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं. Step by step प्रोसेस बताया गया जिसे फॉलो करने के बाद आप तुरंत अकाउंट में 20000 का लोन ले पाएंगे.

आइए जानते हैं कि 20000 का लोन लेने के लिए किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता होगी?, कितने समय में अप्रूवल मिल जाएगा?, ब्याज दर और प्रोसेसिंग चार्ज कितना कटेगा?, भुगतान की अवधि क्या होगी ए टू जेड जानकारी प्राप्त करेंगे .

जरुर पढ़ें :-10 हजार का लोन लोन कैसे मिलेगा 

Online 20 hazar ka loan

Table of Contents

online mobile se 20000 ka loan kaise le

20000 लोन प्राप्त करने के लिए जिन तरीकों का इस आर्टिकल में जिक्र किया गया है इसमें लोन अप्रूवल की समय अवधि 1 घंटे से लेकर 24 घंटे तक है या बताए गए तरीके से आप लोग अप्लाई करते हैं तो बहुत ही कम समय में मोबाइल से सीधे खाते में आप 20000 का अर्जेंट लोन प्राप्त कर सकते हैं.

इसे पढ़ें :-Online 3 हजार का लोन कैसे लें?

ध्यान दीजिए कि जब आप 20000 का लोन लेने जा रहे हैं तो आपको जानकारी होनी चाहिए की यह लोन पर्सनल लोन की कैटेगरी में आ जाता है. और इस प्रकार के लोन अनसिक्योर्ड कैटेगरी के loan होने के नाते, लोन लेते समय किसी वस्तु को या जमीन को गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती है.

20000 का लोन कहां इस्तेमाल कर सकते हैं?

तरीका जानने से पहले यह जान लीजिए की जो आप इस 20 हजार रूपये का लोन लेने जा रहे हैं उसका इस्तेमाल कहां कहां और किन-किन कार्यों में कर सकते हैं…

इसे पढ़ें :-गरीब आदमी को लोन कैसे मिलेगा ?

  • मेडिकल इमरजेंसी में
  • छोटे-मोटे घरेलू कार्यों के लिए
  • यात्रा/ ट्रैवल में खर्च करने के लिए
  • शादी में खर्च करने के लिए
  • ट्यूशन फी है पढ़ाई में
  • पर्सनल कामों के लिए
  • किसी का उधार चुकाने के लिए
  • घर में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या गैजेट्स खरीदने के लिए

अब आइए 20000 का लोन कैसे प्राप्त करेंगे जितने भी तरीके हैं उन्हें आप अच्छे से समझे और आप खुद निर्णय ले पाएंगे कि कौन सा माध्यम लोन लेने के लिए सही रहेगा..

जरुर पढ़ें :-Lic policy personal loan lic से personal लोन कैसे ले 

देखिए अभी आप अगर अर्जेंट लोन लेना चाहते हैं तो मार्केट में अधिकतर लोग 3 माध्यमों से ही लोन लेना पसंद करते हैं.

  1. प्राइवेट बैंक / सरकारी बैंक से
  2. एनबीएफसी कंपनियों से
  3. ऑनलाइन मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से

₹20000 Ka Loan Kaise Milega | ₹20000 का लोन कैसे मिलेगा

आज के वर्तमान समय में आपको ₹20000 का लोन काफी आसानी से किसी भी लोन ऐप के माध्यम से प्राप्त हो सकता है, लेकिन हम आपको एक ऐसे Loan App (Nira App) के बारे में जानकारी देने जा रहे है, जिसके माध्यम से आपको ₹20000 का लोन काफी आसानी से प्राप्त हो सकता है और यह पूरी तरीके से सुरक्षित ऐप है, तो नीचे दिए हुए निम्न स्टेप को फॉलो करके ₹20000 का लोन कैसे प्राप्त करें के बारे में जानकारी जान सकते हैं।

#1. Nira App Download करें

₹20000 का लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से Nira App डाउनलोड कर लेना है, फिर आप नीचे दिए हुए निम्न स्टेट फॉलो करके काफी आसानी से ₹20000 का लोन प्राप्त कर सकते हैं।

#step 1 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#2. Language Select करें

जब आप इस ऐप को ओपन करेंगे, तब सर्वप्रथम आपको Language Select करने का ऑप्शन मिलेगा, तो आप अपने अनुसार दिए हुए Language में से अपना मन पसंदीदा Language Select करें और OK पर क्लिक करके आगे बढ़ जाएं।

#step 2 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#3. EMI Check करें

जब आप OK के ऑप्शन पर क्लिक कर देते हैं, तब आपको Loan की धनराशि और Loan चुकाने की समय अवधि अर्थात Tenure सेलेक्ट करना है और आपको यह देख लेना है कि कितना EMI लगेगा, तो जब आप Sure हो जाए उसके बाद आप नीचे दिए हुए Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#step 3. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#4. Permissions दे

EMI Check करने के पश्चात इस ऐप को कुछ Permissions देना है, तो इसके लिए आपको नीचे दिए हुए Box में Tick Mark करें और Okay, I Understand के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#step 4. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#5. Enter Mobile Number

Permissions देने के पश्चात आपको Enter Your Mobile Number का एक ऑप्शन मिलेगा, तो उसमें आपकों अपना Mobile Number दर्ज करके Tick Mark करने के पश्चात Get OTP पर क्लिक करना है और फिर प्राप्त OTP को दर्ज करके Verify करें।

#step 5. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#6. Employment

जब आप OTP Verify कर लेते हैं, तब आपको Employment Detail के बारे में जानकारी देनी है, तो आप अपने अनुसार Salaried या Self Employed Select करने के पश्चात Receive के बारे में जानकारी देना है और अंत में Minimum Salary ₹12000 दर्ज करके नीचे दिए हुए Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 6. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#7. Personal Details

Employment के बारे में जानकारी देने के पश्चात आपको Personal Details के बारे में जानकारी देना है, जिसमें सबसे पहले आपको अपना Full Name, Date Of Birth, Work Experience, Current Address PinCode के बारे में जानकारी देकर Proceed पर क्लिक करना है।

#step 7. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#8. Misc Detail

Personal Details दर्ज करने के पश्चात आप एक नए पेज Misc Detail पर चले जाएंगे, जिसमें आपको अपना Gender, Marital Status, Ongoing Loan, Aadhar Card Link Mobile Number से संबंधित ऑप्शन को सेलेक्ट करके Proceed पर क्लिक करें।

#step 8. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#9. Purpose of Loan

ऊपर की सभी डिटेल दर्ज करने के पश्चात आप Purpose of Loan के पेज पर पहुंच जाएंगे, तो वहां से अपने अनुसार कोई भी Purpose Select कर लेना है और नीचे दिए हुए Done के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 9. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#10. Offer Loan Amount

इसके बाद आप एक नए पेज पर चले जाएंगे, जिसमें आपके द्वारा दिए हुए Detail के आधार पर आपको Loan Offer किया जाएगा, तो इसके लिए आप नीचे दिए हुए Finish Loan Application के ऑप्शन पर क्लिक करें।

#step 10. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#11. Verify Employment

ऊपर की सभी जानकारी दर्ज करने के पश्चात आप Verify Employment के पेज पर चले जाएंगे, इसमें आपको अपने Job, Job Location, ID Proof के बारे में जानकारी देना है और नीचे Proceed के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 11. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#12. Pan & Selfie

Verify Employment की प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आपको अपना एक सेल्फी फोटो अपलोड करना है और पैन कार्ड डिटेल दर्ज कर देना है और एड्रेस डिटेल की जानकारी देने के पश्चात Check Credit Score पर Click करना है।

#step 12. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#13. Check Credit Score

इसके बाद आपको अपना Credit Score चेक करने के लिए कुछ Term & Condition एक्सेप्ट करना पड़ेगा, इसके लिए आपको Tick Mark करके Accept के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 13. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#14. Bank Account Details

Credit Score चेक करने के पश्चात आप जिस Bank Account में अपने लोन की धनराशि प्राप्त करना चाहते हैं, उसे बैंक का Bank Account Number और IFSC Code दर्ज कर देना है और अपने अनुसार Net Banking का ऑप्शन सेलेक्ट करके Proceed पर क्लिक करें।

#step 14. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#15. Bank Statement Upload

Bank Account Number और IFSC Code दर्ज करने के पश्चात आपको अपना Bank Statement अपलोड करना है और यदि आप चाहे, तो Net Banking कर सकते हैं।

#step 15. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#16. Complete Your KYC

Bank Statement Upload करने के पश्चात आपको Salary Slip Upload करना रहेगा, तो आपके पास Salary Slip है, तो Upload करे अन्यथा No की ऑप्शन पर सेलेक्ट करके Proceed पर क्लिक करें।

#step 16. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#17. Aadhar KYC

सैलरी स्लिप की प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आपको Aadhar KYC की प्रक्रिया पूर्ण करनी रहेगी, इसमें आपको अपने आधार कार्ड का फोटो अपलोड कर देना है।

#step 17. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#18. Address Proof

Adhar KYC की प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आप Address Proof के पेज पर चले जाएंगे, जहां आपको अपना Current Address दर्ज करना है। यदि आपका Current Address Same है, तो वही रहने दे अन्यथा नया Address दर्ज करके आगे बढ़ जाएं।

#step 18. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#19. Emergency Number

Address Proof की प्रक्रिया को पूरा करने के पश्चात आपको Emergency Number दर्ज करना है, जिसमें आपसे आपका Whatsapp Number दर्ज कराना है, तो आप यदि आपका Whatsapp Number वही है, तो रहने दे अन्यथा Whatsapp Number दर्ज करके Proceed पर click करें।

#step 19. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#20. Submitted for Approval

इतनी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के पश्चात आपका लोन अमाउंट अप्रूवल के लिए सबमिट हो जाएगा और जब 24 घंटे के अंदर जब आपका लोन अमाउंट अप्रूवल हो जाएगा और यदि नहीं होता है, तो उसमें दिए हुए कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर या फिर ईमेल आईडी से कस्टमर केयर से संपर्क करें।

#step 20. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#21. Loan प्राप्त करें

जब आपका लोन अप्रूव हो जाए, तो पुनः इस ऐप को ओपन करें Approve Personal Loan Amount को प्राप्त करने के लिए नीचे दिए हुए Proceed To Get Your Loan की ऑप्शन पर क्लिक करें।

#step 21. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#22. Get My Loan

Proceed To Get Your Loan के ऑप्शन पर क्लिक करने के पश्चात आप एक नए पेज पर चले जाएंगे, जिसमें आपको अपने अनुसार फिर एक बार Approved Loan Amount के आधार पर Loan Amount तथा Tenure Select करके Get My Loan के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 22. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#23. Loan Details देखे

आप जो भी लोन की धनराशि सेलेक्ट करेंगे, उसके अनुसार आपको लोन की सभी डिटेल मिलेंगे, तो आप उसे अच्छे से वेरीफाई करने के पश्चात Loan Accept करने के लिए Box में Tick Mark करके Get My Loan के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

#step 23. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#24. Family Name दर्ज करे

इतनी प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आपको अपना Father, Mother & Husband/Wife का Number दर्ज करना है और Submit पर क्लिक करना है।

#step 24. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#25. Payment EMI

Family Name दर्ज करने के पश्चात आपको EMI Payment के लिए Auto Setup करना है, तो आप अपने अनुसार कोई Bank Account Select करके Auto Payment की प्रक्रिया को पूरा करें।

#step 25. 20000 Ka Loan apply form nira loan app

#26. Loan Amount प्राप्त करें

जब आप ऊपर की सभी प्रक्रिया पूर्ण कर लेते हैं, तो आपको ₹20000 का Loan Amount काफी आसानी से आपके Bank Account में प्राप्त हो जाएगा।

प्राइवेट बैंक /सरकारी बैंकों से Loan

इसे पढ़ें :-10 से लेकर 30 हजार की सैलरी पर कितना लोन मिलेगा ?

अगर आपको 20000 अर्जेंट लोन की जरूरत है और आप 1 दिन या 2 दिन के अंदर में लेना चाहते हैं तो सरकारी बैंक से लोन प्राप्त करना ठीक नहीं रहेगा क्योंकि इसमें दो या तीन या चार दिन का समय लग जाएगा प्रोसेसिंग होने में . तो इसे हम लोग लिस्ट से हटा देते हैं

  • अगर आपको सरकारी बैंकों के माध्यम से 20000 का ऋण प्राप्त करना चाहते हैं तो आप ऑफलाइन ब्रांच जाकर ही अप्लाई करें.
  • लोन अप्रूवल में थोड़े समय लग सकते हैं.
  • अगर आपका बैंक में अकाउंट है तो उसी बैंक से लोन लेने का प्रयास करें अप्रूवल जल्दी मिल जाएगा.
  • 20000 का लोन पर्सनल लोन के कैटेगरी में आएगा.
  • इस पर ब्याज दर 6% से लेकर 8% तक सालाना जा सकता है.
  • इसमें हिडन प्रोसेसिंग चार्ज नहीं रहेगा.

अगर आप प्राइवेट बैंक से लोन लेते हैं तो इसमें 1 से 2 दिन का समय लगता है और प्राइवेट बैंक में भी कुछ बैंक ऐसे हैं जो 24 घंटे के अंदर ही लोन आपको अप्रूव करके दे देते हैं..online mobile se 20000 ka loan kaise le

वे बैंक है बंधन बैंक,एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक इत्यादि लेकिन इन बैंकों में दिक्कत यह है कि अगर आपकी सैलरी कम है या सिविल या क्रेडिट स्कोर कम है तो यह लोन देने में देरी करते हैं.

जरुर पढ़ें :-5 मिनट में मात्र हीरो फिन्कोर्प से personal लोन कैसे प्राप्त करें 

प्राइवेट बैंक से लोन लेते वक्त ध्यान रखें यह बातें

  • प्राइवेट बैंक से लोन आप ऑफलाइन ब्रांच जाकर या ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई कर सकते है.
  • इनका ब्याज दर 6% से लेकर 9% तक सालाना हो सकता है और यह vary भी कर सकता है.
  • प्रोसेसिंग शुल्क ₹200 से लेकर ₹500 +GST रहेगा.
  • लोन की भुगतान अवधि 3 month से लेकर 2 साल के लिए होगा.
  • लोन अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए.
  • बैंक का नाम टाइप करके पर्सनल लोन सर्च करें.
  • इसके बाद फॉर्म खुलेगा उसे fill करके रजिस्ट्रेशन कर दें.
  • इसके बाद बैंक के तरफ से कस्टमर केयर के द्वारा कांटेक्ट किया जाएगा.
  • पूरी जानकारी दी जाएगी

इसे पढ़ें :-SBI से पर्सनल लोन कितना मिल सकता है ?

एनबीएफसी कंपनियों से अगर आप लोन लेते हैं तो यह 24 घंटे के अंदर में लोन दे देते हैं जैसा आवेदक का प्रकार होता है उसी हिसाब से लोन का अप्रूवल जल्दी मिल जाता है. लेकिन इसमें सैलरी स्लिप, सिविल स्कोर इत्यादि की मांग की जाती है और लोन के अप्रूवल तभी झटपट होगा जब आपका मापदंडो को फ़ॉलो करें.

यहां पर एमबीएफसी कंपनियों की लिस्ट दी जा रही है दिए गए प्रोसेस फॉलो करके आप ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इसे पढ़ें :-विशेष Offer महिला पर्सनल लोन कैसे लें?

मोबाइल से ऑनलाइन लोन जोकि कई सारी मोबाइल एप्लीकेशन प्रोवाइड करती हैं और यह मोबाइल एप्लीकेशन आरबीआई और एनबीएफसी कंपनियों द्वारा अप्रूव्ड होती हैं.

मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अगर आप लोन लेते हैं तो सिर्फ मोबाइल से ही आप अपने बैंक अकाउंट मे एक या 2 घंटे के अंदर या 5 घंटे के अंदर लोन मंगा सकते हैं चंद मिनटों में भी अप्रूवल मिल जाता है.

Note :- बता दें कि ऑनलाइन लोन देने वाली फ्रॉड मोबाइल एप्लीकेशन है जो लोगों को हमेशा ठग लेती है कई लोग जानकारी के अभाव में प्ले स्टोर पर मौजूद किसी भी लोन देने वाली एप्लीकेशन पर अप्लाई कर देते हैं.

इसे पढ़ें :-तुरंत 100000 का लोन कैसे लें?

Note :- हम यहां पर वैसे loan प्रदान करने वालों app का लिस्ट दे रहे हैं जो या तो आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा प्रमाणित और अप्रूव्ड है इनपर 100 हंड्रेड परसेंट विश्वास किया जा सकता है.

जरुर पढ़ें :-navi app से पर्सनल लोन कैसे लें 

मोबाइल पर तुरंत 1 से 2 घंटे के अंदर में लोन देने वाली एप्लीकेशन का नाम –

  • Paytm
  • phonepe
  • Google pay
  • mobikwi
  • creative
  • Dhani mobile application

Online 20000 ka loan Kaise apply करें

इन मोबाइल एप्लीकेशन से लोन अप्लाई करने के निम्न स्टेप फॉलो करें

  1. सबसे पहले लिस्ट में दिए गए जिस मोबाइल एप्लीकेशन से लोन लेना चाहते हैं उसे डाउनलोड करें प्ले स्टोर से.
  2. डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर ईमेल आईडी से रजिस्टर्ड करें.
  3. आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल्स लगेगी.
  4. साथ में दो पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता होगी.
  5. किसी किसी एप्लीकेशन में पिछले 3 मंथ के बैंक स्टेटमेंट की डिटेल्स मांगते हैं.
  6. आपके डिजिटल सिग्नेचर की आवश्यकता होगी.
  7. पूरे प्रोसेस कंप्लीट करने के बाद 1 से 2 घंटे के अंदर रिव्यू होगा.
  8. सही पाए जाने पर लोन के अप्रूवल, एक से 2 या 3 घंटे के अंदर मिल जाएगा.
  9. लोन की राशि सीधे आपके अकाउंट में भेज दी जाएगी.
Note :-इनका ब्याज दर अपेक्षाकृत अधिक होता है एवं प्रोसेसिंग चार्ज भी हिडन होता है और अधिक लेते हैं कोशिश करें कि Loan app से लिया हुआ ऋण को जल्द से जल्द चुका दे.

इसे पढ़ें :-(1 मिनट में ) सिबिल स्कोर कैसे बढ़ाएं 

20000 का लोन के लिए योग्यता

आप तीनों माध्यम यानि Bank /NBFC company /Loan app से लोन लेना चाहते हैं तो इसमें बेसिक सी रिक्वायरमेंट है जैसे कि-

  • आपकी आयु मिनिमम 18 साल होनी चाहिए
  • एक आय का स्रोत होना चाहिए
  • आपके पास एक बैंक अकाउंट होना चाहिए
  • भारतीय नागरिक का प्रमाण होना चाहिए
  • आपका पैन कार्ड बना हुआ होना चाहिए
  • मोबाइल से आधार कार्ड और पैन कार्ड लिंक हुआ होना चाहिए

20000 के लोन की भुगतान अवधि

मोबाइल एप्लीकेशन से अगर आप लोन लेते हैं loan की भुगतान करने की अवधि मिनिमम 3 मंथ से शुरू होकर अधिकतम 2 साल तक के लिए मिलता हैं.

20 हजार के लोन के लिए सिबिल स्कोर

अगर आप बैंक या एनबीएफसी कंपनियों के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो उसने सिविल स्कोर की अहम भूमिका होती है वहीं अगर आप मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेते हैं तो उसने इसकी भूमिका नगण्य होती है ऐसे मान करके चले कि अगर आप आपका सिबिल स्कोर 750 या उससे ऊपर हो तो लोन मिलने में कभी भी दिक्कत नहीं आएगी.

20 हजार के लोन के लिए दस्तावेज

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो निम्न दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी

  • दो कलरफुल पासपोर्ट साइज फोटो
  • पैन कार्ड / आधार कार्ड / वोटर आईडी कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस में से कोई एक
  • पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  • निवास प्रमाण पत्र
  • जॉब या एंप्लॉयमेंट की डिटेल्स अगर हो तो
  • बिजनेस के डिटेल्स अगर हो तो

लोन कस्टमर केयर नंबर

online mobile se 20000 ka loan kaise le

प्रमुख बैंकों के लोन कस्टमर केयर नंबर

-Hdfc bank= Loading…..
-icici Bank= Loading…..
-Bandhan Bank= Loading…..
-Sbi Bank= Loading…..
-Bank of baroda = Loading…..

प्रमुख एनबीएफसी कंपनियों के लोन कस्टमर केयर नंबर

-Tata capital personal loan= Loading…..
-Bajaj finserve= Loading…..
-iifl loan= Loading…..
-Shri Ram capital Loan= Loading…..

प्रमुख लोन app के कस्टमर केयर नंबर

-Patym Loan app= Loading…..
-phone pe Loan app= Loading…..
-GoFaq e pay Loan app= Loading…..
-Mobikwick Loan app= Loading…..
-Navi Loan app= Loading…..

Faq

20000 का लोन लेने में कितना समय लगेगा ?

अगर आप ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली मोबाइल app से 20000 का लोन apply करते हैं तो अप्रूवल के बाद 1 से 2 घंटे में ,लोन अकाउंट में आ जायेगा,जबकि बैंक से लोन मिलने में 1 से 2 दिन का समय लग सकता हैं वहीं NBFC कम्पनिया जिनके वेबसाइट से apply किया जा सकता हैं वे 2 घंटे से लेकर अमूमन 6 घंटे का समय लेती हैं.

20000 का लोन कहां से लेना ठीक रहेगा ?

वैसे लोन बैंक से लेना ही ठीक रहता हैं क्योंकि यहाँ पर fraud की गुंजाईश नहीं होती. यहाँ पर अन्य के बदले कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध हो जाता हैं लेकिन लोन अप्रूवल होने में टाइम लग जाता हैँ.

वहीं आपको 1 या 2 घंटे या 6 घंटे अर्जेन्ट लोन की आवश्यकता पड़ती हैं तो आप ऑनलाइन लोन app से या nbfc कंपनी से लें सकते हैं.

यह पूरी तरह से आवेदक पर निर्भर करता हैं वे लोन कहाँ से लेते हैं

20000 का लोन लेने पर कितना ब्याज दर लगेगा ?

20 हजार का लोन लेते हैं तो यह पर्सनल लोन के केटेगरी में आता हैं इसपर बैंक में सालाना ब्याज दर 5% से लेकर 9% तक जा सकता हैं वहीं मोबाइल app से लोन लेते हैं तो यह मंथली 3% से शुरू होकर 6% तक भी चला जाता हैं.

20 हजार का लोन लेने पर भुगतान की अवधि कितने समय की होगी ?

इस लोन की भुगतान की अवधि मिनिमम 3 month से लेकर अधिकतम 24 month तक जा सकती हैं. वैसे इसमें आप जैसे जैसे लोन चुकाते जायेंगे वैसे आप अवधि बढ़वा भी सकते हैं.

कौन बैंक सबसे जल्दी लोन देता है ?

एक बात जान लीजिये अगर आपको जल्दी लोन चाहिए तो ब्याज दर आपसे कंपनिया बढ़ाकर वसूलती हैं.

सरकारी बैंक में थोड़े अधिक समय लग सकता हैं
प्राइवेट बैंक में HDFC Bank and icici Bank तथा बंधन बैंक जल्दी लोन एप्रूव्ड करते हैं.
और सबसे फ़ास्ट, लोन app देती हैं मोबाइल से.

किस मोबाइल एप्लीकेशन से 20000 का लोन लेना ठीक रहेगा ?

Patym, phone pe, Ggogle pay, Navi loan app, Dhani app इत्यादि लोन देने वाली app पर विश्वास किया जा सकता हैं.

ध्यान दें की market में कई लोन देने offer करने वाली fraud app आ चुकी हैं उनसे जरा बचकर ही रहे.
ये app न तो NBFF द्वारा प्रमाणित होती हैं और न ही RBI द्वारा रजिस्टर्ड होती हैं.

क्या online लोन लेने पर सिविल स्कोर की आवश्यकता पड़ेगी ?

अगर आप बैंक से या NBFC company से लोन लेते हैं तो उसमें सिबिल स्कोर की जरूरत पड़ेगी. आपका सिबिल स्कोर 700 से ऊपर हो तो कोई दिक्कत नहीं होगी. वहीं ऑनलाइन लोन प्रदान करने वाली Loan app में सिबिल स्कोर की जरूरत नहीं पड़ती हैं.

20000 का लोन आम आदमी को मिल सकता है क्या ?

जी बिलकुल गरीब आदमी हो या आम आदमी सभी को loan मिल सकता हैं. सरकार आपके लिए कई स्कीम चला रही हैं जिसमें मुद्रा loan बिज़नेस के लिए और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत loan पा सकते हैं. वैसे कई loan देने वाली मोबाइल app प्ले स्टोर पर हैं जो तुरंत loan प्रदान करती हैं.

20000 का लोन लेने के लिए सैलरी कितनी होनी चाहिए ?

देखिये अगर आपकी सैलरी 10000 मिनिमम हैं तो loan आसानी से मिलेगा. वैसे अगर आपके बैंक अकाउंट में कुछ पैसे हैं तो बैंक से ही आसानी से loan मिल जायेगा.

14 thoughts on “i need 20000 loan urgently अर्जेन्ट में 20000 का लोन चाहिए 2024”

Leave a Comment