(100% सही) Adani Wilmar शेयर प्राइस Target 2023 से 2030 तक ? Adani Wilmar Share price Target hindi

आने वाले समय में Adani Wilmar share price target 2023, 2025, 2030 2040 अदानी विल्मर कंपनी के शेयर प्राइस का टारगेट कितना रहने वाला है? इसका हम लोग विश्लेषण करेंगे और यह विश्लेषण न्यूज़ तथा कंपनी के फाइनेंशियल रिपोर्ट विभिन्न विश्लेषकों और टॉप निवेशकों की राय शामिल है.

देखिए शेयर मार्केट में लिस्ट कंपनी का अगर फंडामेंटल बेस स्ट्रांग है वह कंपनी कुछ समय या long-term के बाद बड़े प्रॉफिट की तरफ रुख करेगी ही करेगी.

लेकिन एक बुरी खबर share मार्किट से आ रही है जिसमे अदानी ग्रुप के share में गिरावट देखने को मिल रही है और ये अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की एक निगेटिव रिपोर्ट के कारण अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आई है। 
इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी ग्रुप ने शेयरों ने गड़बड़ी की। साथ ही उसके अकाउंटिंग में भी अनियमितताएं हैं। हालांकि अडानी ग्रुप ने इसे खारिज करते हुए अमेरिकी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है।
अडानी पोर्ट्स में 17.13 फीसदी, अंबूजा सीमेंट्स में 17.50 फीसदी, एसीसी लिमिटेड में 13.04 फीसदी गिरावट आई। (Adani Power),(Adani Wilmar)and (NDTV) के शेयरों में पांच फीसदी गिरावट रही

और इस प्रकार हमें पता है अदानी विल्मर कंपनी एसेंशियल यह कहे मूलभूत जरूरी सेवाएं जैसे फॉर्च्यून तेल उपलब्ध कराती है. साबुन हैंडवाश आदि भी और इस प्रकार के बिजनेस में लॉन्ग टर्म के लिए शेयर प्राइस में उछाल देखने के लिए ही मिलेगा.

Adani Wilmar share price target in hindi

जब इसका आईपीओ लॉन्च हुआ था तो यह कंपनी कुछ ही दिनों यानी कि 50 दिनों के अंदर 133%+ शेयर निवेशकों इस कंपनी ने प्रॉफिट दिया है.
कुछ उतार-चढ़ाव को छोड़ दे तो.

Adani wilmar share price target in hindi
Adani wilmar share price target in hindi

अदानी विल्मर कंपनी 8 फरवरी को ही BSE शेयर मार्केट में लिस्ट हुआ था जो कि लिस्टिंग प्राइस ₹230 था और 2022 में ही कुछ ही दिनों के बाद सबसे उच्चतम स्तर ₹841 शेयर प्राइस को पार कर गया. इससे कई निवेशक या अंदाजा लगा रहे हैं कि 2030 तक बहुत अच्छा रिटर्न्स दे सकता है.

इस मायने में निवेशक इस कंपनी की तरफ से थोड़े अधिक आशा लगाए हुए हैं क्या पता फिर यह कंपनी जबरदस्त return’s दे दे.

खुद अंदाजा कैसे लगाये? (Adani Wilmar share price target)

कुछ विश्लेषकों का मानना है की किसी भी कंपनी का भविष्य कैसा है? इसको मालूम करने के लिए सबसे पहले पता किया जाए कि वह कंपनी किस तरह का प्रोडक्ट बनाती है और प्रोडक्ट का डिमांड मार्केट में किस तरह का है.

इस प्रकार आप छोटे से विश्लेषण के माध्यम से ही आंकड़े के आसपास पहुंच सकते हैं.

आप इसके लिए new टीवी चैनल और दैनिक बिज़नेस newspaper के माध्यम से साथ ही साथ share मार्किट से जुड़ी कंपनी के इंडेक्स पर नजर रखना जरूरी है .

इसे पढ़े:-TATA Steel Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030, 2040

Note :- शेयर मार्केट प्राइस का एग्जैक्ट भविष्यवाणी यानी प्रेडिक्शन लगा पाना मुश्किल होता है. लेकिन तमाम तरह के न्यूज़ और इसके फाइनेंसियल रिपोर्ट तथा विभिन्न डाटा के माध्यम से इसके शेयर प्राइस के इर्द-गिर्द टारगेट मालूम कर सकते हैं.

हमारी सलाह है अगर आपको सटीक जानकारी पानी है तो आप न्यूज़ से जुड़े रहे तथा विभिन्न समाचार पत्रों माध्यम से इस पर नजर बनाए रखें.

Adani Wilmar share का बिज़नेस ढांचा कैसा हैं ?

आइए अब इसके शेयर प्राइस टारगेट ( Adani wilmar share price target 2022 ) के ऊपर हम लोग आंकड़ों के माध्यम से समझते हैं कि यह कितना ऊपर नीचे हो सकता है आने वाले समय में प्रॉफिटेबल रहेगा?. क्या शेयर होल्ड करना अच्छा रहेगा ? कि निवेशकों के लिए बेचकर निकल जाना ही अच्छा रहेगा.

जान लीजिये कि यह कंपनी अदानी ग्रुप( Adani group ) की Fmgc सेक्टर की सबसे बड़ी और लीडिंग कंपनी है. यह कंपनी एडिबल ऑयल और सोया था तब फॉर्च्यून तेल के रूप में मार्केट में बढ़त बनाए हुए हैं. इस कंपनी में अदानी ग्रुप तथा विल्मर ग्रुप का 50% 50% ज्वाइंट वेंचर शामिल है.

और आप जानते हैं कि अडानी ग्रुप भारत के सफल उद्योगपति और बिजनेस करने वाला है ग्रुप है. वहीं दूसरी तरफ विल्मर ग्रुप( wilmar group) एशिया की लीडिंग एग्रो बिजनेस करने वाली कंपनी है. विल्मर ग्रुप कंपनी सिंगापुर के एक्सचेंज में लिस्टेड कंपनी है.

इसे पढ़े:-Tata Motors Share Price target 2023-2030 कमाई का मौका

यह कंपनी सिंगापुर के शेयर मार्केट के अनुसार मार्केट कैपिटलाइजेशन में सातवें नंबर की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है.

( prediction ) Adani wilmar share price target 2022 target

विभिन्न विश्लेषकों के मतानुसार देखें तो अदानी विल्मर का शेयर प्राइस टारगेट 2022( Adani wilmar share price target 2022 ) पहला टारगेट ₹500 का दिख सकता है जबकि दूसरा टारगेट ₹650 का रहने का अनुमान है.

यह कंपनी तीन तरह के अलग क्षेत्रों के प्रोडक्ट में हाथ आजमाती है.

  1. Edible oil processing :- इसके अंतर्गत कंपनी सोयाबीन ऑयल, सनफ्लावर एल, राइस ऑयल, फॉर्म ऑयल इत्यादि के अलावा भी कई और आयल का प्रोसेसिंग करती है और बनाती है.
  2. Food packaging and Fmgc :- इस कैटेगरी के अंतर्गत फॉर्चून ऑयल जो कि दुनिया के 50 देशों में यह कंपनी एक्सपोर्ट करती है इसके अलावे जुबली ऑयल एंड गोल्ड जैसे प्रसिद्ध ब्रांड कंपनी बनाती है.
  3. Essential industry :- इसके अंतर्गत कंपनी
    oleochemical मैन्युफैक्चरिंग करती है जो इंडिया में यह कंपनी सबसे लार्जेस्ट oleochemical मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कंपनियों में से एक कंपनी है.

( Prediction ) Adani Wilmar Share price Target 2023

कई शेरहोल्डर्स तथा बड़े-बड़े विश्लेषकों के विश्लेषण के अनुसार वर्ष 2023 में अदानी विल्मर शेयर टारगेट प्राइस में पहला टारगेट 700 का नजर आ रहा है इसके बाद दूसरा शेयर टारगेट ₹830 तक होल्ड करने की सोच सकते हैं.

इस क्षेत्र के बिजनेस से जुड़े हुए कंपनी का मुख्य फंडामेंटल डिस्ट्रीब्यूटरशिप होता है यानी कितने डिस्ट्रीब्यूटर तक कंपनी का पहुंच हैं. तो अदानी विल्मर का पूरे इंडिया में 28 राज्यों के साथ 8 केंद्र शासित प्रदेशों में डिस्ट्रीब्यूटर फैला हुआ है.

जिसमें कंपनी ने 5590 + डिस्ट्रीब्यूटरशिप प्रदान कर रखी है. और इन्हीं डिस्ट्रीब्यूटरशिप के ही माध्यम से अदानी विल्मर कंपनी 20 lakh अधिक दुकान और रिटेल के पास अपना प्रोडक्ट पहुंचाती है.

और कंपनी का भविष्य में योजना है कि बड़े लेवल पर अधिक से अधिक डिस्ट्रीब्यूटरशिप प्रदान किया जाए और हर छोटे शहरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच बनाई जाए.

इसे पढ़ें:-ताबड़तोड़ कमाई का अनुमान Tata power share price target 2023-2030 तक कितना जायेगा

यह भी जान लीजिए कि अदानी विल्मर कंपनी का मुख्य उद्देश्य में शामिल है एक्सपोर्ट(exports )मतलब विदेशों में 50% से अधिक एडिबल आयल यानी फार्च्यून जैसे ब्रांड का सप्लाई सिर्फ इसी कंपनी से होता है.

तो इस प्रकार यह कंपनी अपने आईपीओ ( Adani wilmar IPO) से जुटाए हुए पैसे का भी इस्तेमाल अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए तथा कंपनी पर जो कर्ज था खत्म रही है. इस प्रकार आपको कुछ ही दिनों के बाद कंपनी कब शेयर प्राइस उछाल में आ सकता है.

Adani wilmar product’s list 2023

इसे पढ़ें:-बेचें या hold करें Paradeep Phosphates Share price update

1. Edible Oil के अंतर्गत product

  • soyabean oil
  • palm oil
  • sunflower oil
  • rice bran oil
  • mustard oil
  • groundnut oil
  • cottonseed oil
  • blended oil
  • vanaspati
  • and specialty fats.

2.Industrial Essential के अंतर्गत प्रोडक्ट

  • Oleochemicals
  • including stearic acids
  • soap noodles
  • palmitic acid
  • oleic acid and glycerin
  • soaps
  • detergents
  • cosmetics
  • polymer
  • pharmaceuticals
  • and industrial rubber

3.Food and FMCG के अंतर्गत प्रोडक्ट

  • focus on staple foods.
  • packaged staple foods, including wheat flour, rice, besan and pulses. Many of the staple foods 

(Prediction) Adani wilmar share price target 2025

इस प्रकार हम देख सकते हैं कि यह कंपनी अपना नेटवर्क दिन पर दिन मजबूत करती जा रही है और बढ़ाती जा रही है इस प्रकार हम देख सकते हैं कि 2025 (Adani wilmar share price target 2025 ) में कंपनी का पहला टारगेट ₹850 देखने के लिए मिल सकता है जबकि दूसरा टारगेट ₹900 होने तक होल्ड करके रख सकते हैं

कई विश्लेषकों और निवेशकों का अनुमान है कि आने वाले कुछ ही वर्षों में ब्रांडेड प्रोडक्ट मार्केट 11% CAGR के साथ grow करते हुए दिखाई दे रहा है. अगर इस तरह का आने वाले समय में trend बना रहा तो बेशक शेयर प्राइस में अधिक उछाल आने की संभावना है. और निवेशको को जबरदस्त प्रॉफिट की संभावना जताई जा रही है.

(Prediction) Adani wilmar share price target in 2030

और तमाम आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए हम पाते हैं कि 2030 ( Adani wilmar share price target 2030 ) तक अदानी विलमार का शेयर प्राइस टारगेट 1500 से ऊपर जाने वाला है इसमें जबरदस्त कमाई के आसार नजर आ रहे हैं.

yearexpected share price
First price target 2022Rs -₹500
2nd price target 2022Rs -₹650
1st price target 2023Rs -700
2nd price target 2023Rs -₹830
1st price target 2025Rs -₹850
2nd price target 2025Rs -₹900
price target in 2030Rs -1500+
Adani wilmar target share price predictions

इसमें रिस्क कितना हैं ? Risk of Adani Wilmar share

देखिये यह कंपनी essential product और आयल के उत्पादन के क्षेत्र में बढ़त बना रही है और उत्पादन में कच्चे माल पर निर्भरता करीब 65 % के आस पास है. ऐसे में अगर अगर किसानो और retail market me अनुकूल मौसम स्थितिया नहीं रही तो थोडा बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है . इसके कई और भी फैक्टर हैं लेकिन आप तो जानते हैं की कम्पनियों के बिच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ रही है इस हिसाब के सेगमेंट में कुछ फर्क पड़ सकता हैं ,

if बाकि प्रतियोगी कम्पनिया  मार्किट में अपने अच्छे  ब्रांड बनती है तो Adani wilmar कंपनी को अपने ब्रांड को टिका के रखने के लिए बोहोत दिक्कतों का सामना करना पड़  सकता है

अगर बिदेशी मुद्रा में उतार चढ़ाव होगा तो भी कुछ समस्याए देखने को मिलेगा लेकिन कुल मिलाकर कम्पनी के पालिसी और management पर भी निर्भर करेगा .

Adani Wilmar कस्टमर केयर नंबर

Corporate Office
Adani Wilmar Ltd
Fortune House
Nr Navrangpura Railway Crossing
Ahmedabad 380 009
Gujarat, India
CIN: L15146GJ1999PLC035320
Tel : +91 79 2645 5650
Fax : +91 79 2645 5621
Email: [email protected]
Website: www.adaniwilmar.com

FAQ

Q. अदानी विल्मर शेयर प्राइस का उच्चतम स्तर कितना गया है?

अदानी विल्मर शेयर प्राइस का उच्चतम स्तर ₹841 रूपये 27 अप्रैल को गया था.

Q. अदानी विल्मर का शेयर प्राइस वर्ष 2023 में last कितना रहने का अनुमान है?

इस वर्ष यानी 2023 बेहतरीन रिटर्न कमाई करके देने के साथ ही पहला टारगेट 750 रूपया दिखाने की पूरी उम्मीद नजर आती हैं। इस टारगेट के बाद आपको जल्दी ही दूसरा टारगेट 770 रुपए जरुर देखने को मिलनेवाला हैं।

Q. अदानी विल्मर में कौन कौन से ग्रुप साझेदारी में है?

इसमें भारत के अदानी ग्रुप तथा सिंगापुर की विल्मर ग्रुप का 50% 50% की साझेदारी हैं

Q. अदानी ग्रुप में आज बुरी खबर क्या आई है ?

दरअसल अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च (Hindenburg Research) की एक निगेटिव रिपोर्ट के कारण अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आई है इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अडानी ग्रुप ने शेयरों ने गड़बड़ी की। साथ ही उसके अकाउंटिंग में भी अनियमितताएं हैं। हालांकि अडानी ग्रुप ने इसे खारिज करते हुए अमेरिकी कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

4 thoughts on “(100% सही) Adani Wilmar शेयर प्राइस Target 2023 से 2030 तक ? Adani Wilmar Share price Target hindi”

Leave a Comment